पेट में गैस बनाने से परेशान है तो करे एक छोटा सा काम, बस आधा चम्मच खा ले

Pet Me Gas Ki Samashyaजिन लोगो को पेट में गैस की समस्या रहती है उन को गैस के कारण डकारें आना, ब्लड प्रेशर बढ़ना ,बॉडी और पेट में दर्द होना और यहाँ तक की हार्ट अटैक तक की नौबत आ जाती है , इतनी खतरनाक बीमारी है है गैस ! गैस होते ही इसको ख़त्म कर देना चाहिए ! आज हम आप को इसका रामबाण घरेलु नुस्खा बता रहे हैं !




बहुत से लोगो को काफी डकारें आती हैं, बहुत बार तो दुसरे लोगो के सामने ही अचानक आपको डकार आ जाती है जिससे आपको काफी शर्मिंदगी भी उठानी पड़ सकती है, बार बार डकार आने को भी ये नुस्खा खत्म कर देता है ।

एसिडिटी और गैस के लक्षण और इलाज :

  • कई लोग को इतनी ज्यादा गैस बनती है, कि वो ऊपर – नीचे दोनों जगह से गैस पास करते रहते हैं ।
  • बदहज़मी की वजह से जो आपको बदबूदार गैस बनती है, उसको भी ये खत्म कर देता है।
  • गैस की वजह से कई बार आपके पेट में भी दर्द होने लगता है, ऐसे में आप ये नुस्खा अपनाएँ । आपका पेट दर्द तुरंत ठीक हो जाएगा ।
  • बहुत से लोगो के पेट में गैस की वजह से, उनके जोड़ों , कमर , और हाथ- पैर में भी दर्द रहने लगता है । उसको भी ये नुस्खा दूर कर देता है ।

गैस के लिए घरेलु नुस्खे बनाने के लिए आप को चाहिए होगा –

  1. अजवायन का पाउडर,
  2. काला नमक और
  3. पानी

अजवायन का पाउडर बाजार मे बना बनाया मिलता है या घर पर भी अगर अजवायन रखी हो तो उसको सेंक कर मिक्सी मे पीस लेना, जिससे अजवायन का पउडर बन जायेगा !

पेट में गैस की दवा :

अब खाना खाने के बाद आप को ये करना है की एक चौथाई अजवायन का पाउडर ले और इस मे थोड़ा सा काला नमक मिला ले । इसे एक चम्मच की सहायता से खा लें और ऊपर से एक कप गुनगुने से थोड़ा ज्यादा गर्म पानी पी लें ।

ध्यान रहे कि आपको एक कप से ज्यादा पानी नहीं पीना है । सुबह – शाम दोनों टाइम इसको लेना है , और खाना खाने के बाद ही लेना है । ये नुस्खा गैस को तुरंत खत्म कर देता है ।

आप ये नुस्खा आजमाएं , और आप पाएंगे कि आपको अपनी गैस की परेशानी से छुटकारा मिल गया है ।

Pet Me Gas Banane Se Paresan Hu to Kya Kare